लोकसभा निर्वाचन की तैयारियों की अनुविभागीय स्तर पर समीक्षा बैठक सम्पन्न।

अपराधिक प्रवृत्ति के लोगों को जिला बदर कराएं : जिला निर्वाचन अधिकारी

शतप्रतिशत वोटिंग ग्राम की पहल करने के निर्देश।

संवेदनशील ग्रामों में भयमुक्त हो मतदान, अधिकारियों को चौपाल लगाने के निर्देश।

SNN24NEWS

छतरपुर – कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी श्री संदीप जी.आर. की अध्यक्षता में लोकसभा आम निर्वाचन 2024 की तैयारियों के संबंध में अनुविभागीय अधिकारी राजस्व एवं पुलिस अधिकारियों के साथ सोमवार को कलेक्ट्रेट सभाकक्षा में समीक्षा बैठक सम्पन्न हुई। बैठक में एसपी श्री अगम जैन, उप जिला निर्वाचन अधिकारी श्री मिलिंद नागदेवे सहित राजस्व एवं पुलिस अधिकारी उपस्थित रहे। जिला निर्वाचन अधिकारी श्री जी.आर. ने अधिकारियों को निर्देशित किया कि संवेदनशील ग्रामों में जाकर चौपाल लगाकर मतदाताओं से चर्चा कर भयमुक्त मतदान करने के लिए प्रेरित करें। साथ ही चुनाव कार्य में बाधा बन सकने वाले एवं अपराधिक प्रवृत्ति के लोगों को चिन्हित कर जिला बदर की कार्यवाही का प्रस्ताव भेजें। उन्होंने संवेदनशील क्षेत्र में लगातार भ्रमण करने के निर्देश दिए।

  • देर रात्रि को डीजे बजाने पर होगी कार्यवाही

कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी श्री संदीप जी.आर. ने मतदान प्रतिशत बढ़ाने एवं कुछ ग्रामों को चिन्हित कर शतप्रतिशत मतदान ग्राम बनाने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा जिन ग्रामों में धीमी गति से वोटिंग होती है वहां लोगों को जागरूक करें। उन्होंने देर रात तक बजने वाले डीजे पर कड़ी कार्यवाही के निर्देश दिए।
एसपी श्री जैन ने निर्देश दिए कि सभी होटल, लॉज बस स्टैण्ड इत्यादि में कड़ी चैकिंग करें और रूकने वालों की जानकारी देखें। बिना कारण के रूके होने एवं जिले के बाहर के लोगों को वापस भेजें। उन्होंने आदर्श आचरण संहिता का कड़ाई से पालन कराया जाए। सभी चैकिंग प्वाइंट एवं नाकों पर वाहनों की सघन जांच करें और पुलिस पेट्रोलिंग बढ़ाएं। उन्होंने हर थाने में क्यूआरटी (त्वरित प्रतिक्रिया टीम) गठित करने के निर्देश दिए। साथ ही सोशल मीडिया पर निगरानी बढ़ाने के लिए निर्देशित किया गया।

LokSabhaElection2024

ChunavKaParv

#DeshKaGarv

ivote4sure

#MeraPehlaVoteDeshKeLiye

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *