अमेरिका से ये खबर आते ही अडानी एंटरप्राइजेज में 35% की भारी गिरावट, बाकी कंपनियों के शेयर भी बिखरे

Dow Jones Index के अडानी एंटरप्राइजेज के शेयर को बाहर निकालने के फैसले की खबर का सीधा असर कंपनी के शेयरों पर दिखाई दिया है. इस खबर के बाद कंपनी के स्टॉक 35 फीसदी तक टूटकर 1,017.45 रुपये के स्तर पर आ गए.

भारतीय अरबपति गौतम अडानी (Gautam Adani) की मुश्किलें कम होती नजर नहीं आ रही हैं. बीते 10 दिनों में उनकी नेटवर्थ से 52 अरब डॉलर की बड़ी रकम साफ हो गई और दुनिया के अरबपतियों की लिस्ट (Billionaires List) में वे पहले 2 से 4 और फिर चार से 7 और अब 21वें नबंर पर खिसक गए हैं. रिसर्च फर्म हिंडनबर्ग की रिपोर्ट के बाद बिगड़े हालातों के बाद अब अमेरिका से भी उनसे जुड़ी बुरी खबर आई है, जिसके बाद Adani Enterprises के शेयर शुक्रवार को भरभराकर 35 फीसदी तक टूट गए. 

अमीरों की लिस्ट में 21वें नंबर पर पहुंचे

सबसे पहले बात कर लेते हैं अमेरिका से अडानी ग्रुप (Adani Group) को लेकर आई बुरी खबर की. तो बता दें रिसर्च फर्म हिंडनबर्ग की रिपोर्ट (Hindenburg Report) 24 जनवरी को पब्लिश होने के बाद गौतम अडानी की शेयर बाजार में लिस्टेड कंपनियों के शेयरों में सुनामी देखने को मिल रही है. रोजाना के हिसाब से अडानी के स्टॉक्स (Adani Shares) गिर रहे हैं और इसके चलते उनकी संपत्ति लगातार घटती जा रही है. इस साल 2023 में अब तक उन्हें 59.2 अरब डॉलर का घाटा झेलना पड़ा है और इसमें से 52 अरब डॉलर महज बीते 10 दिनों में साफ हो गए.बीते 24 घंटे में ही गौतम अडानी अमीरों की लिस्ट में 5 पायदान नीचे पहुंच गए हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *