प्रेमी और जीजा के साथ पत्नी ने की थी हत्या,फतेहपुर में संपत्ति के लिए 7 लाख रुपए की दी थी सुपारी, 4 आरोपी गिरफ्तार

फतेहपुर-फतेहपुर में व्यापारी की घर के अंदर हुई निर्मम हत्या का पुलिस ने खुलासा किया है, जहां मृतक की पत्नी ने अपने प्रेमी और जीजा की मदद से लाखों रुपए की सुपारी देकर हत्या कराई थी। पुलिस ने आरोपी पत्नी और प्रेमी सहित चार लोगों को गिरफ्तार किया है। तीन फरार अभियुक्तों की तलाश में जुटी है।

व्यापारी की हत्या करने वाले अपराधियों से एक घर पर हुई चोरी का सामान भी बरामद हुआ है। पुलिस लाइन परिसर के मनोरंजन कक्ष में व्यापारी हत्याकांड का चार दिन के अंदर खुलासा करते हुए पुलिस अधीक्षक राजेश कुमार सिंह ने बताया कि 29 जनवरी 2023 की रात में एक व्यापारी अमित कुमार गुप्ता (36) की सिर और गर्दन पर वारकर निर्मम हत्या कर दी गई थी और उनकी पत्नी पूनम गुप्ता का हाथ पैर बांधकर हत्यारे भाग गए थे।

प्रेमी के खाते में ट्रांसफर किए थे रुपए
शक होने पर मृतक की पत्नी पूनम से पूछताछ की गई तो उसने अपने प्रेमी अविनाश यादव उर्फ उमेन्द्र, जीजा राम खेलावन और मोहित पासवान के साथ मिलकर जेल से छूटे एक गैंगस्टर एक्ट के शातिर बदमाश शेरा उर्फ अंकित सिंह, जिसके खिलाफ कानपुर फतेहपुर में 14 मुकदमें दर्ज हैं उसको 7 लाख रुपए में पति अमित गुप्ता की हत्या करने की सुपारी दी थी। इसके लिए आरोपी पत्नी ने अपने प्रेमी अविनाश यादव के खाते में मुंबई से बिंदकी आने से पहले 85 हजार रुपए ट्रांसफर किए थे।

दोनों का हुआ था प्रेम-विवाह
पुलिस अधीक्षक ने बताया कि मृतक अमित गुप्ता और उनकी पत्नी पूनम गुप्ता ने प्रेम विवाह किया था और दोनों अलग-अलग बिरादरी से थे। इसके चलते इनकी पत्नी पूनम का प्रेम संबंध अपने जीजा राम खेलावन के दोस्त अविनाश यादव से चल रहा था, इस कारण पति-पत्नी में अक्सर विवाद हुआ करता था। घटना के 5 दिन पहले मृतक अमित गुप्ता ने मुंबई में चार फ्लैट में एक फ्लैट बेंच दिया था और तीन फ्लैट बेचकर अपने परिवार के साथ बिंदकी में रहना चाहते थे।

मुंबई से रची थी साजिश
घटना की मास्टर माइंड पत्नी ने मुंबई से पूरी साजिश रची और घटना के एक दिन पहले आई थी। इस हत्या का खुलासा करते हुए मृतक की आरोपी पत्नी पूनम गुप्ता, केशव गुप्ता पुत्र विजय कुमार गुप्ता, अंशुल पासवान और सुपारी किलर गैंगस्टर शेरा उर्फ अंकित सिंह को गिरफ्तार किया है। हत्या में 5 लोग शामिल थे, इनके पास से एक तमंचा, लोहे की रॉड, तीन मोबाइल फोन और दो बाइक बरामद हुई हैं।

लूट की घटना का भी हुआ खुलासा
पुलिस अधीक्षक राजेश कुमार सिंह ने बताया कि 30 दिसंबर 2022 की रात में औंग थाना क्षेत्र के बड़ाहार गांव के रहने वाले अभिमन्यु सिंह के घर पर लूट की घटना को अंजाम दिया गया था। इसका खुलासा भी हुआ है। इनके पास से एक बुलेरो गाड़ी, एक एलईडी टीवी, एक कैमरा, एक लैपटॉप और 30 हजार नकद बरामद हुआ है। दोनों ही घटना में शामिल 3 लोग अविनाश यादव और मोहित पासवान व अन्य फरार है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *