उन्नाव में भीषण सड़क हादसा एक्सप्रेसवे पर दो कारों की जोरदार भिड़ंत, पांच की मौत और तीन गंभीर रूप से घायल !

उन्नाव-उन्नाव जिले के औरास थाना क्षेत्र में लखनऊ-आगरा एक्सप्रेसवे पर शुक्रवार दोपहर दर्दनाक सड़क हादसा हो गया। इसमें आगरा से लखनऊ की तरफ जा रही तेज रफ्तार कार डिवाइडर तोड़कर दूसरी लेन में घुस गई। साथ ही, लखनऊ से मथुरा जा रही कार में जोरदार टक्कर मार दी।

हादसे में डिवाइडर तोड़ने वाली कार पर सवार पांच लोगों की मौके पर ही मौत हो गई। वहीं, तीन अन्य गंभीर रूप से घायल हो गए। सूचना पर पहुंची पुलिस ने घायलों को अस्पताल भेजा है। यूपीडा की रेक्स्यू और औरास पुलिस टीम राहत व बचाव कार्य में लगी है।

हादसे में डॉक्टर की ओर से पांच को मृत घोषित करने के बाद शव पोस्टमार्टम के लिए भेजे गए हैं। घायलों में दो की हालत गंभीर देखते हुए लखनऊ केजीएमयू रेफर किया गया। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने हादसे पर गहरा दुख प्रकट किया है। हादसे की सूचना एसडीएम हसनगंज, सीओ बांगरमऊ और तीन थानों का फोर्स पहुंच गया।
ताजमहल देखने गया था परिवार
बाराबंकी जिले के चित्रगुप्त नगर निवासी दिनेश राजपूत (39), पत्नी अनीता सिंह (34), बेटी गौरी उर्फ संस्कृति (9), बेटों में आर्यन ( 16) व लक्ष्यवीर (13) और बहराइच जिले के भयापुरवा थाना मुस्तफाबाद निवासी अपनी सास कांती देवी (52), साली प्रीती (15) और प्रिया (9) के साथ सोमवार को आगरा गए थे।
घर लौटते समय एक्सप्रेसवे पर हुआ हादसा
शुक्रवार को एक्सप्रेसवे के रास्ते घर बाराबंकी लौट रहे थे। कार दिनेश राजपूत चला रहे थे। दोपहर करीब 2:30 बजे आगरा-लखनऊ एक्सप्रेसवे पर लोधाटीकुर गांव के सामने दिनेश राजपूत की तेज रफ्तार कर डिवाइडर तोड़कर दूसरी लेन में घुस गई।
दूसरी कार के लोग बाल-बाल बचे
साथ ही, लखनऊ से वृंदावन जा रहे लखनऊ के बुलाकीअड्डा निवासी सुभाष अग्रवाल की कार में टक्कर मार दी। हादसे में जोरदार भिड़ंत से दोनों गाड़ियों के परखच्चे उड़ गए। हादसे में दिनेश की कार में बैठे सभी सदस्य गंभीर रूप से घायल हो गए। वहीं, दूसरी गाड़ी बैठे सुभाष अग्रवाल और उनका परिवार बाल-बाल बच गया। सीओ बांगरमऊ पंकज सिंह ने बताया कि हादसे में दंपती सहित पांच की मौत हुई है। तीन लोग घायल हैं, जिसमें दो की हालत गंभीर देख लखनऊ किंगजॉर्ज मेडिकल कॉलेज रेफर किया गया है। एक का इलाज सीएचसी में चल रहा है।
लक्ष्यवीर ने बताया एक कार पीछे से टक्कर मार निकल गई
एक्सप्रेसवे पर हुए हादसे में मृतक दिनेश कुमार की कार के आगे ट्रक चल रहा था। उनकी कार के पीछे दो और कार थीं। मृतक के बेटे लक्ष्यवीर के मुताबिक पीछे चल रही तेज रफ्तार कार ओवरटेक करने के लिए मेरी कार में टक्कर मारकर निकल गई। इससे कार अनियंत्रित हो गई और दूसरी लेन में जाकर कार से टकराकर पलट गई।
लखनऊ टोल प्लाजा पर पकड़ी गई टक्कर मारने वाली कार
एक्सप्रेसवे पर हुए हादसे में मृतक दिनेश कुमार की कार में पीछे से जिस गाड़ी ने टक्कर मार थी। उसे लखनऊ टोल प्लाजा पर पकड़ लिया गया है। कार चला रहा युवक गुडग़ांव का रहने वाला है वह कार से अकेला लखनऊ जा रहा था। एसओ ने बताया कि उसे थाने लाया जा रहा है। उसकी गलती होगी तो आगे की कार्रवाई की जाएगी।

बाल-बाल बचा सुभाष का परिवार
लखनऊ आगरा एक्सप्रेस वे पर हुए हादसे में लखनऊ से वृंदावन बांकेबिहारी के दर्शन करने जा रहे एक पेंट कंपनी के डीलर सुभाष अग्रवाल (55) का परिवार बाल-बाल बच गया। उनके साथ पत्नी शीला (50), बेटी पूजा ( 28), पौत्री आध्या, प्रिशा और पौत्र अनमोल भी था। सभी बच गए। घटना के सभी ईश्वर का नाम लेते रहे। उनकी कार क्षतिग्रस्त होने से उसे थाने में खड़ा कराया गया। दूसरे वाहन से उन्हें घर भेजा गया। रात में पोस्टमार्टम की तैयारी के बाद सूचना परिजनों को दी गई। परिजनों के आने के बाद उन्होंने रात में ही पोस्टमार्टम कराने की मांग की। इस पर डीएम ने रात में ही पोस्टमार्टम कराने के निर्देश दिए हैं। पुलिस और डॉक्टर मृतकों के परिजनों के आने का इंतजार कर रहे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *