सरबई क्षेत्र से उठी फोरलेन की मांग, खजुराहो झांसी फोरलेन से बुंदेलखंड एक्सप्रेस वे को बाया चंदला सरबई जोड़ने सरकार से की मांग।

बुंदेलखंड एक्सप्रेस वे झांसी – खजुराहो फोर लाइन से जोड़ने की मांग,एसडीएम को दिया ज्ञापन।
खनिज संपदा से भरपूर चंदला – सरवई क्षेत्र हो रहा उपेक्षा का शिकार।
सरवई। इस क्षेत्र से करोड़ों, अरबो रुपए की रेत सहित अन्य गोण खनिज निकाले जाते हैं लेकिन यह क्षेत्र अपनी दुर्दशा पर आंसू बहा रहा है। क्षेत्र के लोगों ने कई बार बुनियादी सुविधाएं उपलब्ध कराने के लिए ज्ञापन दिए और अपने जनप्रतिनिधियों से मांग की मगर हासिल कुछ नहीं हुआ। फिर एक बार क्षेत्र के लोगों ने बुंदेलखंड एक्सप्रेस वे को झांसी खजुराहो फोर लाइन से जोड़ने की मांग उठाई है। एसडीएम के माध्यम से केंद्रीय परिवहन मंत्री नितिन गडकरी, मध्य प्रदेश के मुखिया डॉ. मोहन यादव, क्षेत्रीय सांसद एवं भाजपा प्रदेश अध्यक्ष विष्णु दत्त शर्मा, वन एवं पर्यावरण राज्यमंत्री दिलीप अहिरवार को संबोधित ज्ञापन भेजा है।
जानकारी के मुताबिक चंदला सरवई क्षेत्र बुंदेलखंड एक्सप्रेस वे से करीब 60 किलोमीटर उत्तर की ओर है। वही झांसी खजुराहो फोर लाइन 60 किलोमीटर दक्षिण की ओर है। दोनों की दूरी बराबर है। यदि झांसी खजुराहो फोर लाइन राजनगर होते हुए बछौन, चंदला, सरवई, बांदा से एक्सप्रेस वे से जुड़ जाता है तो इस क्षेत्र का विकास अतिशीघ्र होगा। क्योंकि विकास के लिए परिवहन महत्वपूर्ण भूमिका निभाता है। फोर लाइन से चंदला व सरवई क्षेत्र जुड़ जाएगा तो यहां के लोगों की तकदीर बदल जाएगी। ग्रामीणों का कहना है कि केन नदी से हर वर्ष करोड़ों रुपए की राशि रॉयल्टी के रूप में सरकार के खाते में जाती है लेकिन क्षेत्र की दुर्दशा बढ़ती जा रही है। क्षेत्र के लोगों ने एसडीएम के माध्यम से ज्ञापन भेज कर यह मांग उठाई है। एसडीएम देवेंद्र चौधरी ज्ञापन लेने सरवई आए थे । ज्ञापन के दौरान रमाकान्त मिश्रा, रबीन्द्र तिवारी, सरवई सरपंच कृष्णचंद्र साहू, भगवान दीन पटेल देशमित्र पटेल, राजेश सिंह, राजेश सोनी, रामशरण मिश्रा सहित क्षेत्रीय लोग उपस्थित उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *