प्रभारी मंत्री ने विधायक कप क्रिकेट प्रतियोगिता का किया शुभारंभ !

SNN24NEWSपन्ना=प्रभारी मंत्री श्री रामकिशोर नानो कावरे ने आज स्थानीय छत्रसाल स्टेडियम में विधायक कप क्रिकेट प्रतियोगिता 2023 का शुभारंभ किया। इस मौके पर उन्होंने कहा कि खेल से खिलाड़ियों में अनुशासन की भावना विकसित होती है। खेल व्यक्ति को शारीरिक व मानसिक रूप से स्वस्थ्य रखने का माध्यम भी है। शुभारंभ कार्यक्रम में बतौर विशिष्ट अतिथि खनिज साधन एवं श्रम मंत्री श्री बृजेन्द्र प्रताप सिंह भी शामिल हुए। अतिथिद्वय ने खिलाड़ियों से परिचय प्राप्त किया। टाॅस उपरांत झरकुआ और दहलानचैकी क्रिकेट टीम के बीच क्रिकेट मुकाबला खेला गया। 15-15 ओवर के मैच में झरकुआ की टीम ने टाॅस जीत कर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया। अतिथियों द्वारा खिलाड़ियों के साथ सामूहिक फोटो भी खिंचवाई गई।
आयुष (स्वतंत्र प्रभार) एवं जल संसाधन राज्य मंत्री श्री कावरे ने कहा कि किशोर बच्चों और युवाओं को मोबाइल अथवा कम्प्यूटर गेम के स्थान पर मैदान में खेले जाने वाले खेल गतिविधियों में सहभागिता करना चाहिए। विधायक कप के माध्यम से निकली खेल प्रतिभाएं खेल जगत में पहचान स्थापित करेंगी। उन्होंने कहा कि गत दिवस आनंद उत्सव के माध्यम से भी पुराने खेलों को बढ़ावा मिला है। प्रधानमंत्री श्री मोदी के नेतृत्व मंे खेल और खिलाड़ियों को प्रोत्साहनस्वरूप सभी जरूरी सुविधाएं प्रदान की जा रही हैं। मध्यप्रदेश में खेलो इंडिया यूथ गेम के आयोजन से भी खिलाड़ियों और खेल प्रेमियों में उत्साह का माहौल है।
कैबिनेट मंत्री श्री सिंह ने कहा कि इस वर्ष विधायक कप का यह दूसरा आयोजन है। गत वर्ष अखिल भारतीय फुटबाॅल टूर्नामेंट का सफल आयोजन भी किया गया था। इसके अलावा गत दिसम्बर माह में राष्ट्रीय वाॅलीबाल चैम्पियनशिप की मेजबानी से भी खेल जगत में पन्ना की अलग पहचान स्थापित हुई है। उन्होंने कहा कि गांव की प्रतिभाओं को विधायक कप के माध्यम से प्रतिभा प्रदर्शन का बेहतर अवसर प्राप्त हुआ है। मंत्री ने कहा कि छत्रसाल स्टेडियम में सभी खेल व खिलाड़ियों के लिए सुविधाएं विकसित की जाएंगी। आगामी दिनों में फुटबाॅल टूर्नामेंट के वृहदस्वरूप में आयोजन की बात भी कही।
नपाध्यक्ष श्रीमती मीना पाण्डेय ने कहा कि उत्कृष्ट खिलाड़ियों के चयन के लिए यह प्रतियोगिता अच्छा माध्यम है। सभी खिलाड़ी उत्साह के साथ खेल में शामिल होकर उम्दा प्रदर्शन करें। कार्यक्रम के शुभारंभ अवसर पर अतिथियों को कैप पहनाकर व टी-शर्ट भेंट कर स्वागत अभिनंदन भी किया गया।
खनिज मंत्री सहित कलेक्टर श्री संजय कुमार मिश्र एवं पुलिस अधीक्षक श्री धर्मराज मीणा ने मैदान पर पहुंचकर खिलाड़ियों को शुभकानाएं दीं और बल्लेबाजी कर खिलाड़ियों का उत्साहवर्द्धन भी किया। कार्यक्रम में जिला पंचायत अध्यक्ष मीना राजे, उपाध्यक्ष संतोष सिंह यादव, नपा उपाध्यक्ष आशा गुप्ता, नगर परिषद अजयगढ़ की अध्यक्ष सीता गुप्ता, पार्षदगण कविता रैकवार, संगीता राय, राजकुमारी लोधी, आशा जड़िया, बुविप्रा के पूर्व अध्यक्ष बाबूलाल यादव, पूर्व जिपं अध्यक्ष रविराज सिंह यादव, सतानंद गौतम, विष्णु पाण्डेय, बृजेन्द्र गर्ग, राजेन्द्र कुशवाहा, सुरेन्द्र सिंह परमार, संजय सिंह परिहार, राजेश मिश्रा भी उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *