पेशी की तारीख से 4 दिन पहले ही बाबू ने लिखवा लिया फैसला।

ऑर्डर की फाइल की गायब,गौरिहार एसडीएम के बाबू पर लगे भ्रष्टाचार के आरोप।

छतरपुर। गौरिहार एसडीएम कार्यालय भ्रष्टाचार का मुख्य अड्डा बन गया है। यहां का बाबू खुलेआम लोगों से पैसे वसूलता है। इतना ही नहीं पैसे लेकर अपने मनमुताबिक फैसला लिखवाने का भी भरोसा देता है। एक ऐसा ही मामला आया जिसमें बाबू ने 15 हजार रुपये लेकर अपीलार्थी के वकील को 25 जून की तारीख दी लेकिन फैसला 21 जून में ही करवा लिया। एसडीएम कार्यालय में हुए इस गड़बड़झाला की शिकायत न्यायालय में करने का विचार अपीलार्थी कर रहा है। अपीलार्थी का आरोप है कि बाबू ने एसडीएम द्वारा जारी किए गए आदेश की फाइल ही गायब कर दी है। पिछले कई दिनों से श्री अवस्थी एवं उनके वकील एमके मिश्रा फाइल के संबंध में जानकारी लेने का प्रयास कर रहे हैं लेकिन उन्हें फाइल रिकार्ड रूम में नहीं मिलने की बात कही गई है। 

अपीलार्थी सुरेन्द्र कुमार पुत्र सीताराम अवस्थी निवासी ग्राम सरवई तहसील गौरिहार ने बताया कि एक सीमांकन के मामले की अपील गौरिहार एसडीएम कोर्ट में लंबित थी। एसडीएम के बाबू दिनेश अहिरवार लोगों से खुलेआम पैसे लेकर अपने मनमाफिक फैसला लिखवा लेते हैं। श्री अवस्थी ने बताया कि उसके अपील के प्रकरण में अधिवक्ता एमके मिश्रा ने बाबू से चर्चा करते हुए 25 जून की पेशी निर्धारित कराई थी। बाबू ने भी 25 जून की पेशी की बात कही थी लेकिन 25 जून के दिन ज्ञात हुआ कि फैसला 21 जून को ही हो गया है। बिना किसी सुनवाई और आखिरी बहस के फैसला कर दिया गया। जबकि बाबू की कार्यशैली से आशंकित सुरेन्द्र अवस्थी 21 जून को एसडीएम कार्यालय पहुंचे तो उन्होंने देखा कि बाबू और उत्तरवादी के वकील के बीच कुछ गुफ्तगू हो रही है। श्री अवस्थी ने जब बाबू से चर्चा की तो उन्होंने बदतमीजी से बात करते हुए उन्हें कार्यालय से बाहर ही निकाल दिया। 

यह है मामला

गौरिहार तहसील अंतर्गत सरवई मौजे में स्थित खसरा नं. 541/1 पर सुरेन्द्र कुमार पिता सीताराम अवस्थी काबिज होकर कृषि कार्य करते हैं। इसी जमीन से जुड़े खसरा नंबर 541/2 का सीमांकन बाबूलाल पुत्र भूरेलाल जोशी ने करवाने हेतु आवेदन दिया था। इस मामले में जब बिना किसी सूचना और मिड़वई कास्तकारों की जानकारी के बिना बाबूलाल ने सीमांकन कराया तो इसे निरस्त करने के लिए एसडीएम कार्यालय में अपील की गई थी। 

इनका कहना-

25 जून की पेशी देकर 21 जून में फैसले के बारे में जानकारी कराता हूं। रिकार्ड रूम से कोई भी फाइल गायब नहीं होती। इसकी भी जानकारी ले रहा हूं। 

बलवीर रमण, एसडीएम, गौरिहार

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *